उड़ान योजना के बारे में जानने को उत्सुक हैं महिलाएं एवं छात्राएं

जयपुर। राज्य सरकार के कार्यकाल के 3 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर जवाहर कला केन्द्र में आयोजित राज्य स्तरीय चार दिवसीय प्रदर्शनी के तीसरे दिन सोमवार को भी आगंतुकों का खासा उत्साह दिखाई दिया। प्रदर्शनी में महिला एवं बाल विकास की स्टॉल पर महिलाएं और छात्राएं आई एम शक्ति उड़ान योजना के बारे में जानने को उत्सुक नज़र आई। छात्राओं ने उड़ान योजना की शुभंकर सायानी के साथ फोटो भी खिचवाती दिखी।
प्रदर्शनी में विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं जैसे बियानी कॉलेज, टैगोर कॉलेज, अलंकार कॉलेज की छात्राओं ने शैक्षणिक भ्रमण के दौरान प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया गया जिसमें महिला एवं बाल विकास विभाग की स्टॉल पर आईसीडीएस विभाग में कार्यरत सुमन यादव तथा अन्य महिला कर्मचारियों द्वारा महिला अधिकारिता तथा  आईसीडीएस की विभिन्न योजनाओं व सेवाओं की विस्तृत जानकारी दी जा रही है। जिसमें आई एम शक्ति उड़ान योजना के साथ पूरक पोषाहार शाला पूर्व शिक्षा के अलावा pmmvy /igmpy  योजना  के बारे में विस्तार से बताया गया ।
इसी प्रकार रविवार को लोकार्पित झुंझुंनू, चूरू, बूंदी एवं हनुमानगढ़ चार जिलों के सखी वन स्टॉप सेंटर सहित राज्य के 33 जिलों में संचालित सखी वन स्टॉप सेंटर  के बारे में जानकारी दी जा रही है। इसी प्रकार जागृति-बैक टू वर्क योजना के बारे में भी आगंतुक महिलाओं को बताया जा रहा है। विभाग द्वारा तैयार प्रचार-प्रसार सामग्री छात्राओं को वितरित किया गया ।

Comments